3 way to Create Watermark in Ms Word How to Make Custom Watermark in Ms Word - ID Card Make

3 way to Create Watermark in Ms Word How to Make Custom Watermark in Ms Word - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप लोगों को सिखाऊंगा.

3 way to Create Watermark in Ms Word How to Make Custom Watermark in Ms Word

ससे आज के इस ट्यूटोरियल्स के अंदर स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूं तो दोस्तों वीडियो पर बने रहिए अं तक चैनल पर र तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकॉन दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया.

है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों यहां पर देख सकते हो मेरे पास के अंदर क्लिक कर लीजिए पीज लेआउट के अंदर क्लिक करने के बाद आपको यहां पर वाटर.

मार्क का डायलॉग बॉक्स देखने को मिलेगा जस्ट यहां से क्लिक करते हुए आपको टेक्स्ट वाटर मार्क और दोस्तों पिक्सल्स वाटर मार्क क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा यहां से भी आप लोग वाटर मार्क क्रिएट कर सकते.

हो आप लोग जाना है दोस्तों कस्टम वाटर मार्क के ऊपर में यहां पर क्लिक करने के बाद आपको सेलेक्ट करना है पिक्सल्स वाटर मार्क मैं दोस्तों आप लोगों को पिक्सल्स का ही वाटर मार्क क्रिएट करना बताने वाला.

हूं दोस्तों सो सबसे पहले आपको यहां पर अ पिक्सल्स वाटर मार्क के ऊपर में क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद सेलेट पिक्सल्स के ऊपर में जाना है दोस्तों नेस्ट अप के बार में मैंने यहां पर तीन.

लोगो यहां पर रखा हूं दोस्तों डिफरेंट डिफरेंट तीन लोगो है दोस्तों लोगो का ही वाटर मार्क क्रिएट करना सिखाऊंगा सबसे पहला तरीका दोस्तों इसके अंदर क्लिक करते हुए इंसर्ट कर लीजिए इंसर्ट करने के बाद.

दोस्तों आप लोग यहां पर सिंपली ओके कर लीजिए या फिर आप लोग यहां पर साइज वगैरह भी सेलेक्ट कर सकते हो तो यहां पर आपको स्केल आप लोग सेलेक्ट कर सकते हो कितना स्केल के अंदर चाहिए 500 पर 200 पर 150 पर.

100% और 50 पर आप लोगों को जो भी स्केल पसंद है उसके अंदर काम कर लीजिए जैसे कि मैं यहां पर 100% के ऊपर में क्लिक करते हु ओके करूंगा तो आप लोग देख सकते हो यहां पर 100% के ऊप में वाटर मार्क क्रिएट होकर.

आ चुका है दोस्तों इस पेज के अंदर तो यहां पर आप लोग वाटर मार्क के ऊपर में जाकर फिर से कस्टम वाटर मार्क के ऊपर में जाकर आपको यहां पर स्केल कम भी कर सकते मे बी 50 पर जस्ट ओके कर देना है इस तरीके से वाटर.

मार्क आप यहां पर क्रिएट कर सकते दोस्तों यह था पहले तरीका अब मैं दोस्तों बढ़ता हूं दूसरे तरीको की तरफ तो यहां पर आप लोग इसको मैं रिमूव करूंगा तो दूसरे तरीका है दोस्तों आपको सिंपल आपको एक क्या करना है.

इंसर्ट केपर में क्लिक करना है उसके बाद आपको जाना है दोस्तों प वाले टैब के ऊपर में आपको ध्यान से देखिए इनसर्ट के ऊपर में क्लिक करते पिक्चर्स वाले टैब के ऊपर में क्लिक करते हुए यहां पर आपको क्लिक.

Posts Related:

    करने के बाद आपको जो भी लोगो पसंद है जैसे - ID Card Make

    कि ये वाला को क्लिक करते हुए इंसर्ट कर लीजिए इंसर्ट करने के बाद आपको दोस्तों इसको जहां पर सेट करना है सबसे पहले इसको यहां पर पिक्सस इंसर्ट करने के बाद आप लोग.

    देख सकते हो यहां पर फॉर्मेट आ चुका है सिंपली यहां पर क्लिक करते हुए रैप टेक्स्ट टेक्स्ट रैपिंग के ऊपर में क्लिक करते इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट कर लीजिए उसके बाद दोस्तों इसको यहां पर सिंपली कहां पर.

    आपको इस लोगो को रखना है उसी लोगो को आपको यहां पर इस तरीके से रखते हुए इसको लाजमेंट आप लोग देख सकते हो यहां पर लाजमेंट है जस्ट यहां पर क्लिक करते हुए अ मिडल और दोस्तों यहां पर क्लिक करते हुए.

    सेंटर लाजमेंट कर लीजिए आपको दो ऑप्शन करना है सेंटर और मिडल उसके बाद यहां पर आपको रखना है उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर सिंपली रिकलर के ऑप्शन के ऊपर में क्लिक करना है ध्यान से देखिए दोस्तों.

    रिकलर के ऑप्शन के ऊपर में क्लिक करते हुए आपको दोस्तों यह वाला ऑप्शन यहां पर कॉलर मॉडल्स का तीसरा नंबर का आपको क्लिक करना है यानी कि इसका ऑप्शन इसका नाम है दोस्तों वाश आउट जस्ट इसके परर में आपको.

    क्लिक करना है यहां पर आप लोग ऑटोमेटिक वाटर मार्क बन के दे देगा दोस्तों देख सकते हैं इस तरीके से भी आप लोग वाटर मार्क क्रिएट कर सकते हैं यह था दोस्तों यह था दोस्तों दूसरा तरीके का वाटर मार्क.

    यूज़ करना अब मैं दोस्तों आप लोगों को सिखाऊंगा तीसरा तरीका आपको यह तरीका जहां पर भी यूज़ कर सकते हो जो जो भी आपको यह यूज़ करते हो जहां पर भी आप लोग वाटर मार्क क्रिएट कर सकते जैसे कि आईडी कार्ड.

    अ लेट रेट वगैरह उसके अंदर जो भी जिस तरीके का डिजाइंस के ऊपर में भी आप लोग यहां पर वाटर मार्क क्रिएट कर सकते हो यह प्रोसेस यूज करते हैं तो दोस्तों मैं सिंपली यहां पर शेप्स के ऊपर में क्लिक.

    करते एक रेक्टेंगल शेप सेलेट करूंगा जस्ट इसको रेक्टेंगल को इस तरीके से शिफ्ट होल्ड करते आपको ड्रॉ करना है ध्यान से देखिए दोस्तों शिफ्ट होल्ड करते हुए ड्रॉ करते हुए इसको भी आपको यहां पर लाजमेंट.

    अप्लाई करना यहां से सेंटर और सेम प्रोसेस

    मिडल लाजमेंट सेंटर और मिडल उसके बाद दोस्तों इसको सेम यहां पर शेप आउटलाइन के ऊपर में क्लिक करते हैं नो आउटलाइन आपको क्रिएट करना है उसके बाद दोस्तों राइट.

    क्लिक करते हैं आपको दोस्तों इस शेप से यहां पर है जस्ट इसको राइट क्लिक करना है फॉर्मेट शिप्स के ऊपर में जाना है राइट क्लिक करते हु फॉर्मेट शिप्स फॉर्मेट शिप्स के ऊपर में जाने के बाद दोस्तों.

    यहां पर एक ऑप्शन देखने को मिलेगा दोस्तों ऑटो ऑ शेप का ऑप्शन फॉर्मेट ऑटो शेप्स का ऑप्शन जस्ट आपको यहां पर फील इफेक्ट्स के ऊपर में क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों सिंपल पिक्चर्स वाले.

    ऑप्शन के ऊपर में आपको क्लिक करना है ध्यान से देखिए दोस्तों पिक्चर्स वाले ऑप्शन के ऊपर में क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको जाना है दोस्तों सेलेट पिक्सर्स के ऊपर में यहां पर क्लिक.

    करते हुए आप लोग देख सकते हो यहां पर भी मैंने ऑलरेडी पिक्चर्स रखा हूं दोस्तों लोगो का जस्ट इसको इस वाले लोगों को सेलेक्ट करूंगा और दोस्तों यहां पर इंसर्ट के ऊपर में क्लिक करूंगा इंसर्ट के ऊपर.

    में क्लिक करने के बाद आप लोग देख सकते हो पिक्सस यहां पर इंसर्ट हो चुका है जस्ट आपको क्या करना है ओके बटन के ऊपर में क्लिक करना है क्लिक करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर आपको एक ऑप्शन देखने.

    को मिलेगा ट्रांसपेरेंसी का यह दोस्तों आपको यहां पर इसी का खेल है दोस्तों सब कुछ यहां पर वाटर मार्क क्रिएट करने के लिए इसी ट्रांस ट्रांसपेरेंसी के ऊपर में ही काम होता है तो दोस्तों आपको इसको.

    ट्रांसपेरेंसी के ये वाला स्लाइडर को इस तरीके से स्लाइड कर दो कितना आपको ट्रांसपेरेंसी रखना है मे बी यहां से भी आप लोग इस तरीके से डिक्रीज इंक्रीज कर सकते हो तो मैं दोस्तों यहां पर 90 के.

    आसपास कर रहा हूं 90 पर के आसपास आप लोग जो भी परसेंट चाहते हो वो आप लोग यूज कर सकते हो जस्ट ओके कर देना ओके करने के बाद दोस्तों देख सकते हो कंप्लीट यहां पर वाटर मार्क इस तरीके से कितना प्यारा तरीके से.

    नेचुरल वाटर मार्क क्रिएट होकर आ चुका है दोस्तों ये था तीसरा नंबर का वाटर मार्क दोस्तों आप इसी तरीके से तीन तरीकों का यूज करते हुए आप लोग वाटर मार्क क्रिएट कर सकते हैं दोस्तों.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=KNK2mliJDOY
Previous Post Next Post