Tuition Center Logo Design in MS Word Hindi Tutorial How to Make Logo Design in MS Word

Tuition Center Logo Design in MS Word Hindi Tutorial How to Make Logo Design in MS Word प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो ट्यूटोरियल्स के.

Tuition Center Logo Design in MS Word Hindi Tutorial How to Make Logo Design in MS Word

अंदर मैं आप लोगों को सिखाऊंगा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड के अंदर किस तरीके से ट्यूशन सेंटर का लोगो डिजाइन करते तो दोस्तों वीडियो पर बने रहिए अं तक चैनल पली ब आ तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकन.

दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ तो यहां पर देख सकते हो मेरे पास यहां पर मल पेपर साइजेस के अंदर क्लिक.

करना है तो यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों आपको वेट और हाइट देना है जैसे कि यहां पर मैं वेट दे रहा हूं 5 इंचे और दोस्तों हाइट दे रहा हूं दोस्तों यहां पर 3 इंचे या फिर 3.5 इंचे के आसपास या फिर.

दोस्तों आप लोग 2.5 इंचे वगैरह इस तरीके से देकर इसको ओके कर सकते हो तो दोस्तों देख सकते हैं यहां पर मैंने 5 और 2.5 इंचे का हाइट और वेट दिया हूं जस्ट इसको ओके करूंगा तो इसके अंदर यहां पर मैं लोगो.

डिजाइन क्रिएट करूंगा तो सबसे पहला काम दोस्तों यहां पर में अ इंसर्ट इंसर्ट मेनू के अंदर क्लिक करूंगा तो यहां पर क्लिक करने के बाद यहां पर मैं जाऊंगा शेप के अंदर शेप के अंदर क्लिक.

करने के बाद दोस्तों सबसे पहले सेप यहां पर मैं दोस्तों यह वाला फ्री फ्रॉम शेप सेलेक्ट करूंगा तो इसको क्लिक करते हुए यहां से इस तरीके से शिफ्ट होल्ड करते हुए थोड़ा सा या फिर आप चाहे तो इस तरीके से.

क्लिक करते डबल क्लिक करते एंड कर देना है एंड करने के बाद दोस्तों यहां पर आपको एक यूनिक सा कॉलर सेलेक्ट करना है जैसे कि यहां पर मैं इसको थोड़ा सा अ लाइट सा एक यहां पर ब्लू कलर इस टाइप का सेलेक्ट.

करूंगा दोस्तों देख सकते हैं यह वाला ब्लू कलर जस्ट इसको ओके कर दूंगा अब दोस्तों यहां पर मैं इसको वेट यहां से इंक्रीज करूंगा आप लोग देख सकते हो यहां पर वेट इंक्रीज हो रहा है तो इंक्रीज होने के बाद.

अब आपको क्या करना है इसको राइट क्लिक करते हुए फॉर्मेट शेप्स जस्ट आपको यहां पर वेट का साइज आपको अ एगजैक्टली 10 या फिर आप चाहे तो 8 के आसपास दे सकते हो तो इसको देने के बाद दोस्तों देख सकते हो.

अब आपको इसको क्लोज करना है फॉर्मेट एडिट शेप्स और एडिट पॉइंट के ऊपर में क्लिक करते हुए यह वाला पॉइंट को आप चाहे तो इसको थोड़ा सा इस तरीके से मैनेज वगैरह करते हुए इसको दोस्तों राउंडेड वगैरह इस.

तरीके से करना चाहते हो तो भी इजली कर सकते हो मुझे दोस्तों यहां पर इसको इतना ही यहां पर रख देना है तो रखने के बाद दोस्तों इसको यहां पर इस तरीके से फ्लिप करते हुए इसको कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड.

Posts Related:

    करते हुए एक और कॉपी क्रिएट करूंगा इसको

    रोटेट फ्लिप हॉरिजॉन्टल करते हुए दोस्तों इसको यहां पर एगजैक्टली इस तरीके से यहां पर प्लेस करते हुए इसको भी दोस्तों थोड़ा सा इस तरीके से प्लेस करते हुए यहां पर.

    एगजैक्टली दोनों शेप को यहां पर एगजैक्टली सेट करूंगा और दोस्तों यहां पर मैं इसको यह वाला नीचे का लाइन बराबर है नहीं है तो यहां पर मैं दिख रहा हूं तो इसको इस तरीके से ऊपर नीचे करते हैं यहां पर आप लोग देख.

    सकते हैं एगजैक्टली इक्वल है जस्ट इसको डिलीट कर दूंगा और दोस्तों इस दोनों को सेलेक्ट करते हुए थोड़ा सा इसको ऊपर नीचे करते यहां पर मैनेज कर दूंगा अब दोस्तों यहां पर एक सेप दूंगा तो यहां पर मैं इसको.

    यह वाला ल शेप सेलेक्ट करूंगा जस्ट इसको यहां पर इस तरीके से ड्रॉ करूंगा तो इसको यहां पर सेम यह वाला ही कॉलर दूंगा आउटलाइन नो आउटलाइन अब दोस्तों यहां पर इस तरीके से प्लेस कर दूंगा तो आप लोग देख.

    सकते हैं यहां पर कुछ इस टाइप का यहां पर शेप क्रिएट हो चुका अब दोस्तों आपको यहां पर एक और शेप क्रिएट करना है तो उसके लिए आपको इंसर्ट शेप जस्ट आपको यहां पर फ्री फ्रॉम शेप तो आप चाहे तो यहां से इस शेप्स.

    को मैनेज कर सकते हैं मुझे दोस्तों यहां से इस तरीके से शेप को एगजैक्टली सेट करू एगजैक्टली यहां पर इस तरीके से मीट के अंदर यहां पर मैं प्लेस करते हुए इसको दोस्तों यहां पर प्लेस करते हुए.

    एगजैक्टली स्ट्रेट करूंगा तो इसको सबसे पहले तो यहां पर स्ट्रेट नहीं हो रहा है तो इसको यहां पर मैं स्टेट करूंगा एडिट शेप के अंदर क्लिक करते थोड़ा सा करते इस तरीके से एगजैक्टली सेट करूंगा तो सेट.

    करने के दोस्तों यह वाला आउटलाइन इसको मैं यहां पर रिमूव कर रहा हूं तो रिमूव आउटलाइन करने के बा दोस्तों आप चाहे तो इसको ऊपर नीचे करते इस तरीके से मैनेज कर सकते हो अब दोस्तों इसको मैं एडिट सेप्स.

    और दोस्तों यहां पर मैं एडिट पॉइंट के ऊपर में क्लिक करते हुए थोड़ा सा इसको मैं पॉइंट वगैरह मैनेज करूंगा तो इसको थोड़ा सा इस तरीके से राउंड करूंगा और दोस्तों इसको भी यहां पर इस तरीके से राउंड करूंगा.

    तो आप लोग देख सकते हो इस टाइप को मैंने

    यहां पर एक शेप क्रिएट किया है अगर आप चाहे तो इस शेप्स को ऊपर नीचे करते हुए मैनेज वगैरह भी कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाले बात नहीं है तो इसको थोड़ा सा इस.

    तरीके से प्लेसमेंट करते हुए यहां पर मैनेज कर रहा हूं और दोस्तों इस इस वाले शेप को यहां पर मैं थोड़ा सा डार्क रेट यूज करना चाहूंगा तो यहां पर मैं रेट के अंदर क्लिक करते हुए थोड़ा सा इस टाइप का.

    यहां पर मैं डार्क रेट यूज कर रहा हूं तो आप चाहे तो इस टाइप का भी यहां पर यूज कर सकते हो जो भी आपको पसंद है कॉलर आप लोग सेलेक्ट कर सकते हैं ये वाला सेलेक्ट कर रहा हूं तो इसको यहां पर मैं कंट्रोल और.

    शिफ्ट होल्ड करते हुए कॉपी करते हुए इसको रोटेट फ्लिप हॉरिजॉन्टल जस्ट एगजैक्टली यहां पर इस तरीके से सेट करूंगा तो आप लोग देख सकते हैं इसको थोड़ा सा पर नीचे करते हुए आपको इस तरीके से यहां पर मैनेज करना.

    है ताकि इजली यहां पर आपको इस तरीके का एक यहां पर सेप आपको बनकर तैयार हो जाए तो इसी शेप को आपको कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए या फिर आप चाहे तो एक और यहां पर शेप क्रिएट कर सकते हो उस शेप को क्रिएट.

    करने के लिए जस्ट इंसर्ट शेप फ्री फ्रॉम शेप जस्ट आपको दोस्तों यहां पर तो यहां पर आपको एंड कर देना है जस्ट इसका आउटलाइन नो आउटलाइन जस्ट आपको फिर से एडिट शिप्स और एडिट पॉइंट के ऊपर में क्लिक करते हुए.

    यहां पर आपको पॉइंट आपको मैनेज करना है तो इस तरीके से यहां पर इसको मैनेज कर रहा हूं आप लोग देख सकते हो यह वाला को भी मैं यहां पर इस तरीके से मैनेज कर रहा हूं तो मैनेज करने के बाद इसको थोड़ा सा ऊपर नीचे.

    करते मैनेज कर दूंगा जस्ट इसको सेंड बैकवर्ड करूंगा आप लोग देख सकते हो इस तरीके से यहां पर बैक हो चुका है अब दोस्तों आपको यहां पर थोड़ा सा लाइट सा पिंक कलर आपको यहां पर यूज करना है जैसे.

    कि इसको क्लिक करते हुए थोड़ा सा पिंक कलर यहां पर मैं इस टाइप को यहां पर मैं यूज करूंगा आप लोग देख सकते हैं इसको ओके कर दूंगा और इसी को यहां पर कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए कॉपी करूंगा आप.

    लोग देख सकते हो कंट्रोल और शिफ्ट जस्ट इसको यहां पर फॉर्मेट फ्लिप हॉरिजॉन्टल इस टाइम यह वाला को पिंक कलर करूंगा और दोस्तों इस वाले को यहां पर मैं इस टाइम डार्क ट वाला यूज कर यह वाला जस्ट.

    इसको भी यहां पर सेम प्रोसेस अप्लाई करते यूज करू जस्ट सेंड बैकवर्ड आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से इसको यहां पर सेट हो चुका है थोड़ा सा नीचे कर दे इसको मैनेज करना है तो मैनेज करने के बाद.

    आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से यहां पर इस टाइप का शेप क्रिएट हो चुका है अगर आप शायद इसको सेलेक्ट ऑब्जेक्ट के अंदर क्लिक करते हुए इस तरीके से सेलेक्ट करते हुए इसको थोड़ा.

    सा राइट साइड के अंदर रखते हुए मैनेज कर सकते हो आप लोग देख सकते हो साइड ऑब्जेक्ट के अंदर क्लिक करते मैंने यहां पर इसको आउट साइड ऑफ किया है और दोस्तों आप चाहे तो इसी शेप को कंट्रोल डी करते हुए.

    डुप्लीकेट करते हुए इस शेप्स को यहां पर इस तरीके से रोटेट वगैरह करते हुए यहां पर आपको इस तरीके से मैनेज करते हुए यहां पर थोड़ा सा आपको इस टाइप का कॉलर आपको साइड करते हुए सेंड बैकवर्ड करते हुए इस तरीके.

    से आप लोग यहां पर पीछे वगैरह भी रखते हुए इसको यहां पर सेट कर सकते हो कितना प्यारा लुक यहां पर निकल कर आ चुका है जस्ट इसी को कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए अब शायद इसको डिलीट भी कर सकते हो मुझे.

    दोस्तों यहां पर इतना ही रखना है अब दोस्तों यहां पर मैं एक होम का यहां पर सिंबल क्रिएट करूंगा जस्ट यहां पर मैं इस तरीके से रेक्टेंगल शेप सेड करते हुए थोड़ा सा इसको कम करते हु आउटलाइन न.

    आउटलाइन यहां पर दोस्तों मैं थोड़ा सा ये वाला कर दूंगा आउटलाइन यहां पर मैं न आउटलाइन इसको कंट्रोल डी डुप्लीकेट डुप्लीकेट करने के बाद दोस्तों यहां पर इसको इस तरीके.

    से अप्लाई करते इस दोनों को सेलेक्ट करते हुए यहां पर राइट क्लिक करते हुए ग्रुपिंग का ग्रुप करूंगा और दोस्तों इसी को कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते यहां पर इस तरीके से मैनेज करूंगा अब दोस्तों इस.

    दोनों को सेलेक्ट करते हु फिर से राइट क्लीक ग्रुपिंग का ग्रुप जस्ट यहां पर मैं इसको इस तरीके से प्लेसमेंट कर दूंगा तो प्लेसमेंट करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं कितना प्यारा.

    तरीके से यहां पर ऊपर का हेडिंग का काम यहां पर कंप्लीट हो चुका अब दोस्तों यहां पर मैं टेक्स्ट का काम करना चाहूंगा इंसर्ट ट स्टाइल वन जस्ट इसको साइड करते यहां पर मैं टाइप करूंगा ट्यूशन हप तो इस.

    तरीके से यहां पर मैंने टाइप किया है जस्ट यहां पर मैं इसको सबसे पहले तो नो स्पेसिंग करूंगा यहां पर मैं इसको फॉन्ट दूंगा दोस्तों यह वाला कुकी वाले फॉन्ट सेलेक्ट करूंगा इसको सेलेक्ट करते हुए.

    यहां पर मैं इसको बोल्ड कर दूंगा अब दोस्तों यहां पर मैं इसको थोड़ा सा फंट साइज इंक्रीज करूंगा ताकि यहां पर आपको इस तरीके से इली यहां पर टेक्स्ट अटैच होकर देखने को मिले तो इस तरीके से यहां पर.

    थोड़ा सा ऊपर नीचे करते इसको मैनेज करूंगा तो आप लोग देख सकते हैं य फिर मैं इसको इस तरीके से बैक स्पेस करते हुए भी इसको यहां पर इस तरीके से प्लेसमेंट करते हुए यहां.

    पर दोस्तों इसको सेलेक्ट करते हुए थोड़ा सा यहां पर मैं कॉलर इस टाइप का या फिर इस टाइप का दूंगा और दोस्तों यहां पर इसको यह वाला को पिंक कलर तरीके से दूंगा और दोस्तों इसको थोड़ा.

    सा सेडस क्रिएट करूंगा तो राइट क्लिक करते फॉर्मेट शेप जस्ट यहां पर टेक्स्ट ऑप्शन सिंपली यहां पर मैं ये वाला इफेक्ट के अंदर क्लिक करते हुए शैडोज के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर थोड़ा सा नीचे वाला शैडो.

    इस तरीके से यूज करूंगा इसको दोस्तों ब्लर बिल्कुल जीरो करूंगा साइज यहां पर मैं थोड़ा सा कम करूंगा और दोस्तों इसको ट्रांसपेरेंसी कम करूंगा ताकि कुछ इस तरीके से आपको यहां.

    पर शैडोज देखने को मिले कुछ इस तरीके से दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा यहां पर मैंने एक लोगो क्रिएट किया है दोस्तों ट्यूशन सेंटर का कितना प्यारा और यूनिक सा लोगो है जस्ट इसको आपको सेलेक्ट सेलेट.

    ऑब्जेक्ट एज होल इसको सेलेक्ट करना है इस तरीके से राइट क्लिक करते हुए यहां पर सिंपली आपको इसको जस्ट यहां पर मैं इसको सेलेक्ट सेलेक्ट ऑब्जेक्ट सिंपली एज अ होल इस तरीके से सेलेक्ट करते हुए यहां पर मैं.

    राइट क्लिक करते हुए ग्रुपिंग का ग्रुप कर दूंगा और दोस्तों इसको थोड़ा सा नीचे करते इस तरीके से यहां पर अप्लाई करूंगा तो दोस्तों देख सकते हैं कंपलीटली यहां पर मैंने इस तरीके का लोगो क किया है जस्ट.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=21AuQ6crhcE
Previous Post Next Post