How to Write a Letter in MS Word MS Word me Letter Type kaise karen Leave Letter Type in Ms Word

How to Write a Letter in MS Word MS Word me Letter Type kaise karen Leave Letter Type in Ms Word हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एलटेक youtube1 के अंदर किस तरीके से लेटर टाइप करना सीखेंगे यानी कि दोस्तों आप लोग किसी भी तरीके का स्कूल का लीव लेटर आप लोग.

How to Write a Letter in MS Word MS Word me Letter Type kaise karen Leave Letter Type in Ms Word

यहां पर टाइप करना चाहते हैं तो वह भी आप लोग इजली टाइप कर सकते हैं या फिर दोस्तों आप अपने जॉब के लिए यानी कि ऑफिस के लिए आप लोग यहां पर लीव लेटर छुट्टियों का लेटर वगैरह टाइप करना चाहते हैं तो वह किस.

तरीके से टाइप करते सब कुछ प्रोसेस आज के इस ट्यूटोरियल्स के अंदर स्टेप बाय स्टेप आप लोगों को बताने वाला हूं तो दोस्तों वीडियो पर बने रहिए अंत तक चैनल पर ू तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकन दबाना मत.

भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए तो दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों सबसे पहले आपको यहां पर लेटर टाइप करने के लिए सिंपली आपको प्रिंटेबल साइज.

बनाना बहुत ही जरूरी यानी कि प्रिंटेबल पेज का साइज बनाना बहुत ही जरूरी है यानी कि दोस्तों आपको यह फोर साइज का पेज बनाना जरूरी है तो उसके लिए दोस्तों आपको जाना है पीज लेआउट वाले टैब के अंदर जस्ट आपको.

यहां पर क्लिक करते आपको दोस्तों सबसे पहले काम आपको यहां पर मार्जिन स् केपर यानी कि आपको साइज के ऊपर में जाकर आपको सबसे पहले ये फो साइज क्रिएट करना है तो यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों देख.

सकते हैं पेज का साइज ये फ हो चुका है आपको दोस्तों मार्जिंस का कुछ भी छेड़खानी की जरूरत नहीं दोस्तों जस्ट आपका यहां पर नॉर्मल ही रहना चाहिए यानी कि एज इट इज जितना है वही आपको यहां पर रखना है तो.

उसके बाद दोस्तों आपको अब आपको जाना है दोस्तों होम वाले सेक्शन के ऊपर में यहां पर आपको क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर होम के अंदर फॉर्मेटिंग यानी कि टेक्स्ट.

फॉर्मेटिंग है इस टेक्स्ट फॉर्मेटिंग का आपको यहां पर सेटिंग करना है तो उसके लिए सबसे पहले आपका यहां पर नो स्पेसिंग वाला फॉर्मेटिंग आपको सेलेक्ट करना है तो यहां से ध्यान रखिए दोस्तों आप यहां पर जो भी.

टाइप करते हो यहां पर इंटर टाइप करो तो यहां पर आप लोग देख सकते हो एक बड़ा सा स्पेसिंग यहां पर आ चुका है दोस्तों देख सकते हैं ये वाले स्पेसिंग का आपको रिमूव करने के लिए जस्ट आपको यहां पर नो.

स्पेसिंग के अंदर क्लिक करना है तो इसको सबसे पहले कंट्रोल ए करते हुए डिलीट कर दूंगा और दोस्तों यहां पर मैं नो स्पेसिंग के अंदर क्लिक करूंगा अब दोस्तों आपको यहां पर इजली टाइप वगैरह कर सकते हो तो.

सबसे पहले काम आपको क्या करना है यहां पर आपको राइट के अंदर डेट टाइप करना है तो उसके लिए आपको दोस्तों यहां पर आपको क्लिक करना है राइट लाजमेंट या फिर दोस्तों आपको कंट्रोल आर करते हुए क्लिक कर सकते हो तो.

Posts Related:

    यहां पर सबसे पहले आपको डेट टाइप करना है

    इस तरीके से आप लोग ध्यान से देखिए डेट टाइप करने के दोस्तों आपको जो भी डेट यानी कि सबसे पहले यहां पर आपको डेट टाइप करना है डेट उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर मंथ.

    उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर ईयर तो यहां पर आप लोग देख सकते हैं मैंने इस तरीके से आपको यहां पर काम करना बता चुका आपको दोस्तों फंट का वगैरह साइज आप लोग यहां पर चेंज कर सकते हो जैसे कि इसको.

    सेलेक्ट करते हुए यहां पर आपको जितना साइज आपको चाहिए 12 14 वगैरह इस तरीके से देकर काम कर सकते हो यहां पर मैं थोड़ा सा आपको क्लियर दिखाने के लिए 14 के अंदर क्लिक कर रहा हूं तो उसके बाद एंटर करते हुए यहां.

    पर दोस्तों फिर से क्लिक करूंगा लेफ्ट लाजमेंट के अंदर तो यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों अब आपको क्या करना है आपको जो भी स्कूल के अंदर लेटर टाइप करो तो यहां पर टू प्रिंसिपल टू द टीचर्स या फिर आपको.

    जो भी टाइप करना है वो टाइप कर सकते हो तो सबसे पहले यहां पर मैं टू टाइप करूंगा तो यहां पर मैं कॉमा एंटर प्रेस करूंगा एंटर प्रेस करने के बाद दोस्तों यहां पर मैं टाइप करूंगा द प्रिंसिपल तो यहां पर आप.

    लोग देख सकते हो प्रिंसिपल तो इस तरीके से मैंने टाइप किया या फिर आप चाहे तो यहां पर प्रोफेसर वगैरह भी टाइप कर सकते हो तो इस तरीके से आपको यहां पर टाइप करना.

    है यहां पर आपको कॉमा देना है उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर एंटर करना है उसके बाद आपको दोस्तों जो भी स्कूल कॉलेज का नेम है आपको यहां पर अप्लाई करना है जैसे कि यहां पर मैं एक कोटेशन से यहां पर मैं.

    नेम ऑफ तो इस तरीके से मैंने यहां पर इस तरीके से टाइप किया जस्ट यहां पर मैं हां कॉमा प्रेस करूंगा तो उसके बाद दोस्तों आपको जो भी स्कूल का एड्रेस वगैरह है वो आपको यहां.

    पर टाइप कर सकते हो तो इसके लिए भी मैं यहां पर कोटेशन ऑन करूंगा और दोस्तों यहां पर मैं टाइप करूंगा तो आप लोग देख सकते हो यहां पर कंपलीटली इतना तक काम हो चुका है अब दोस्तों यहां पर मैं थोड़ा सा इसको फंट.

    बड़ा लग रहा है तो इसको यहां पर मैं 12 के

    आसपास कर दूंगा तो उसके बाद एंटर करते हुए एंटर वन टाइम फिर से एंटर करते हुए कंट्रोल ई यानी कि सेंटर आपको इस तरीके से सेंटर करते सबजेट आपको यहां पर टाइप करना.

    है तो इस तरीके से मैंने यहां पर सब्जेक्ट टाइप का इसको आपको इस तरीके से सेमीकलन और इनवर्टेड कमा देना है यानी कि पोस्टफिक्स देना है उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर टाइप करना है एब्सेंट एप्लीकेशन टू द.

    क्लास टीचस तो यहां पर मैं टाइप करूंगा तो इस तरीके से यहां पर मैंने टाइप किया है तो इस तरीके से यहां पर आप लोग देख सकते हो सब्जेक्ट कंपलीटली टाइप हो चुका है जस्ट इसको यहां पर बोल्ड इस तरीके.

    से थोड़ा सा फंट बड़ा करूंगा 14 के आसपास या फिर 16 आप चाहे तो उसके बाद अंडरलाइन यहां पर टाइप करूंगा तो आप लोग देख सकते हो इस तरीके से यहां पर काम हो रहा है उसके बाद दोस्तों आपको एंटर प्रेस करते.

    हुए जस्ट आपको यहां पर जो भी लगा था बोल्ड अंडरलाइन सब कुछ आपको यहां पर इस तरीके से रिमूव करना है तो रिमूव करने के बाद दोस्तों आपको यहां पर काम करना है एक आपको फॉरवर्डिंग सेट करना है यह वाला जस्टिफाई.

    ये वाला जस्ट इसका आपको एंटर करते हुए जस्ट यहां पर आपको 12 का फंट देकर आपको यहां पर टाइप करना है एकस ड सर एंड मैडम तो इस तरीके से दोस्तों देख सकते हो यहां पर टाइप किया अब आपको दोस्तों थोड़ा सा.

    आपको कीबोर्ड का टैप बटन प्रेस करते हुए आपको इस तरीके से वन टाइम टैप बटन प्रेस करने को तो यहां से आपको टाइप करने का ऑप्शन मिलेगा या फिर दोस्तों इस तरीके से जितने टाइम आपको टैप बटन प्रेस करना है वो.

    आप लोग बना सकते हो या फिर दोस्तों आपको यहां पर इजली आप लोग न्यू टैब बटन भी क्रिएट कर सकते हो तो यहां पर आप लोग देख सकते हो जस्ट यहां पर क्लिक करते हुए सिंपली टैप करोगे तो यहां से आप लोग.

    डायरेक्टली टाइप कर सकते हो जैसे कि यहां पर मैं टाइप करूंगा जस्ट आपको यहां पर टाइप करना है उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर नेम मेंशन करना है जो भी आपका नेम है वही नेम आपको टाइप करना.

    है जैसे कि यहां पर मैं टाइप कर रहा हूं तो दोस्तों देख सकते हो मैंने यहां पर वन पैराग्राफ टाइप कर चुका हूं आपको मैं पढ़कर समझा देता हूं आई एम मेंशन योर नेम यानी कि आपको जो भी नेम है वो टाइप करना.

    है उसके बाद आपको एंड आई एम अ स्टूडेंट ऑफ योर स्कूल करंट ली स्टडिंग इन क्लास ए ऑन द डे आफ्टर टुमारो फ्राइडे आई विल बी नॉट एबल टू कम टू स्कूल बिकॉज पूजा ऑफ बीइंग एट.

    माय हाउस एंड पंडित जी हैज सेट दैट ऑन दैट डे ऑल द मेंबर्स ऑफ द हाउस शुड बी प्रेजेंट तो इस तरीके से मैंने यहां पर टाइप किया उसके बाद फिर से यहां पर मैं टैप बटन प्रेस करते हुए फिर से यहां पर.

    मैं टाइप करना चाहूंगा तो दोस्तों देख सकते हो मैंने यहां पर टू पैराग्राफ भी इस तरीके से कंप्लीट टाइप कर सको अब दोस्तों आपको यहां पर मैं आपको पढ़कर सुना देता हूं देयर फॉर प्लीज.

    ग्रेंट मी लीव फॉर दिस फ्राइडे आई विल टेक ऑल नोट्स ऑल द नोट्स थ्रो इन क्लास ऑन फ्राइडे फ्रॉम माय फ्रेंड एंड आई विल रीड देम टू कुछ इस तरीके से दोस्तों मैंने यहां पर कंप्लीट एक यहां पर लीव लेटर.

    स्कूल के लिए टाइप कर सका हूं दोस्तों फ्राइडे के लिए तो आप भी इसी तरीके से इजली लेटर टाइप कर सकते हो उसके बाद दोस्तों आपका यहां पर अ टू टाइम्स एंटर करते हुए यहां पर आपको फिर से आपको थोड़ा.

    सा अ टाइप करना है तो यहां पर आप लोग देख सकते हो मैं टाइप कर रहा हूं थैंकिंग यू तो आप लोग देख सकते हो इंटर उसके बाद आपको टाइप करना है योर तो आप लोग देख सकते हो इंटर आपको दोस्तों यहां पर आपको टाइप करना.

    है सिग्नेचर सिग्नेचर तो आप लोग देख सकते हो उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर सिग्नेचर के लिए एक जगह बना देना है जस्ट इस तरीके से उसके बाद आपको एंटर करना है एंटर करने के बाद दोस्तों आपको यहां पर.

    टाइप करना है नेम आपको जो भी नेम है वही टाइप करना है नेम सर नेम उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर क्लास जो भी क्लास है वो टाइप करना है उसके बाद दोस्तों यहां पर मैं क्लास टाइप कर लेना हूं एट तो यहां पर.

    मैं टाइप कर ना हूं से सेक्शन यहां पर मैं बी टाइप कर लेना हूं उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर टाइप करना है रोल नंबर तो इस तरीके से यहां पर मे रोल नंबर फोर टाइप कर लेना तो आप लोग देख सकते हो कंप्लीट यहां.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=HwgjrfIjJNs
Previous Post Next Post