Step by Step A to Z Logo Design Tutorial in Adobe Photoshop 7.0 Hindi Tutorial Text Circle Logo - ID Card Make

Step by Step A to Z Logo Design Tutorial in Adobe Photoshop 7.0 Hindi Tutorial Text Circle Logo - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप लोगों को सिखाऊंगा एडब.

Step by Step A to Z Logo Design Tutorial in Adobe Photoshop 7.0 Hindi Tutorial Text Circle Logo

वीडियो की तरफ दोस्तों यहां पर देख सकते हो मेरे पास न्यू निकाल सकते हो जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते हुए यहां पर आप लोग देख सकते हो पेज का सेटअप यहां पर आ चुका है.

दोस्तों जाओ अब आपको यहां पर जो भी पीज का साइज के अंदर काम करना है उसके अंदर कर सकते हो तो दोस्तों मुझे फिलहाल के लिए डिफॉल्ट साइज सेलेक्ट करते हुए यहां पर मैं इंचेज के अंदर ही काम करते हुए यहां.

पर मैं एक इक्वल साइज का पीस दे रहा हूं जैसे कि मैं यहां पर 3 बा 3 इंचे का एक यहां पर पीस दे रहा हूं और दोस्तों यहां पर मैं रेजोल्यूशन 600 रख रहा हूं आप लोग रेजोल्यूशन हाई ही रखना 300 600 इस टाइप.

का रेजोल्यूशन आपको रखना है उसके बाद सिंपली आपको यहां पर ओके बटन के ऊपर में क्लिक करना है ओके के ऊपर में क्लिक करने के बाद कुछ इस तरीके से पेज रेडी होकर आ चुका है अब आपको दोस्तों यहां पर लोगो.

डिजाइन कर सकते हो तो दोस्तों बेसिकली मैं यहां पर स्कूल का एक लोगो डिजाइन करूंगा उसके अंदर टेक्स्ट किस तरीके से सर्कल बनाते हैं उसके अंदर सब कुछ प्रोसेस किस तरीके से करते हैं सभी मैं यहां पर आज के.

इस टोरियल के अंदर देने वाला हूं तो सबसे पहले आपको यहां पर लोगो बनाने के लिए कुछ शेप क्रिएट करना पड़ेगा तो आप लोग ध्यान से देखिए यहां पर आपको इस इस वाले रेक्टेंगल के अंदर जाकर आपको यहां पर.

लिप्स टूल सेलेक्ट करना है लिप्स टूल के अंदर क्लिक करते हुए शिफ्ट होल्ड करते हुए इस तरीके से आपको लिप्स ड्रॉ करना है लिप्स ड्रॉ करने के बाद इसको कंट्रोल ए करना है कंट्रोल ए से दोस्तों देख सकते हो.

यहां पर सभी के आपको यहां पर सेलेक्ट होकर देखने को मिलेगा अब आपको दोस्तों आपको यहां पर मूव टूल के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर आपको दो ऑप्शन देखने को मिलेगा दोस्तों आपको अलाइन सेंटर और मिडल आपको.

यहां पर देखने को मिलेगा जस्ट आपको यहां पर अलाइन सेंटर करना है उसके बाद सबसे पहले इसको मिडल उस उसके बाद यहां पर सेंटर लाइज यहां पर आप लोग देख सकते हो दोनों ऑप्शन यहां पर आपको देखने को मिलेगा यहां.

से आपको इसको इस तरीके से काम कर देना है काम करने के बाद अब आपको दोस्तों क्या करना है इसके अंदर इसको आप चाहे तो फील को 0 पर कर सकते हो या फिर आप लोग यहां पर वाइट कलर देकर आप लोग लोगो भी क्रिएट कर.

सकते हो तो दोस्तों मुझे यहां पर इसको फील का 0 पर करना चाहूंगा आप लोग देख सकते हो फील 0 पर हो चुका है यहां पर आप लोग देख सकते हो फील 0 पर उसके बाद दोस्तों यहां पर आपको जो भी कलर का स्ट्रोक बनाना है.

Posts Related:

    यहां से आप लोग स्टॉक क्रिएट कर सकते हो - ID Card Make

    जैसे कि मुझे यहां पर इस तरीके से एक यहां पर स्ट्रोक कॉलर देना है तो दोस्तों देख सकते हो जितना आपको स्ट्रोक पसंद है वो आप स्ट्रोक देकर यूज कर सकते हो मैं भी 10 के.

    आसपास दे रहा हूं मैं यहां पर स्ट्रोक उसके बाद आपको जो भी कॉलर पसंद है वो कॉलर आप लोग यहां पर इजली फिल अप कर सकते हैं या फिर ये वाला कॉलर आप चाहे तो फिल अप कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाले बात नहीं जस्ट.

    इसको ओके करते ओके कर दूंगा ओके करने के बाद दोस्तों इसी के अंदर मैं इसको कंट्रोल ज करते हुए कॉपी करूंगा दोस्तों ये वाला सेप केपर में क्लिक करते हुए कंट्रोल ज करते हुए कॉपी करूंगा दोस्तों देख सकते.

    हैं कंट्रोल t करते हुए इसको साइज थोड़ा सा छोटा करते यहां पर फिल अप कर देना है इसको दोस्तों स्ट्रोक थोड़ा सा कम स्ट्रोक रखना है यानी कि हम भी फाइव के आसपास रख देना है आप लोग देख सकते हो फाइव यहां पर.

    स्ट्रोक हो चुका है तो दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से इस टाइप का यहां पर क्रिएट हो चुका है अब आपको क्या करना है सी के ऊपर में फिर से कंट्रोल जे करते डुप्लीकेट करते इसको.

    थोड़ा सा साइज छोटा करते हुए यहां पर अप्लाई करते हुए इसको दोस्तों अब आपको कॉलर यहां पर यह वाला ही देकर फील को 100% कर देना है स्ट्रोक आपको राइट क्लिक करते हुए क्लियर लियर स्टाइल आपको यहां पर.

    क्लिक करना है क्लियर लियर स्टाइल करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं इस तरीके से यहां पर एक आ चुका है अब आपको फिर से क्या करना है इसी के अंदर कंट्रोल ज करते हुए कॉपी करते हुए यहां पर आप लोग देख सकते हो.

    लेयर र सारा बंद कर तैयार हो रहा है दोस्तों इसको कंट्रोल t करते हुए थोड़ा सा आपको साइज यहां पर कम कर देना है ताकि यहां पर आप लोग टाइप कर सको जो भी आपका स्कूल का नेम है जो भी आपका कंपनी का नेम.

    है वो टाइप कर सकता हो दोस्तों देख सकते हैं यहां पर मैंने वाइट कलर किया है दोस्तों इसके ऊपर में सिंपली यहां पर वाइट कलर करते ओके कर रहा हूं तो दोस्तों देख सकते हो इतना तक यहां पर कंप्लीट काम हो.

    चुका है अब दोस्तों मैं यहां पर यहां पर

    मैं स्कूल का नेम और यहां पर स्कूल का एड्रेस टाइप करना चाहूंगा उसके लिए दोस्तों आपको क्या करना है एलिप्स टूल के अंदर क्लिक करना है दोस्तों देख सकते हो.

    ध्यान से देखिए एलिप्स टूल यह वाला टूल के अंदर ही क्लिक करना है इसके अंदर क्लिक करने के बाद अब आपको दोस्तों यहां पर आपको दो ऑप्शन देखने को मिलेगा शेप और पाथ अब आपको दोस्तों यहां पर सेप है जस्ट इसका.

    आपको पाथ के अंदर क्लिक करना है पाथ के अंदर क्लिक करने के बाद दोस्तों आपको यहां पर इजली शेफ ड्रॉ कर लीजिए शिफ्ट होल्ड करते इस तरीके से शेफ ड्रॉ करने के बाद अब आपको सेलेक्ट करना है टेक्स्ट टूल ध्यान.

    से देखिए दोस्तों टेक्स्ट टूल के ऊपर में क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद सबसे पहले दोस्तों आपको यहां पर लाजमेंट ख्याल करना है यहां पर आपको क्लिक करना है लेफ्ट लाजमेंट सेंटर भी नहीं करना है राइट.

    भी नहीं करना है जस्ट आपको लेफ्ट लाजमेंट करना है उसके बाद दोस्तों आपको जो भी फंट है आपको यहां पर फंट नेम वगैरह चूज करना है जस्ट मैं यहां पर एक फंट यूज करते हुए आपको दोस्तों देख सकते हो यहां पर शेप का.

    लाइन जहां पर इस तरीके से कर्सर रखने के बाद दोस्तों आपको यहां पर यह वाला आई बंद कर तैयार हो जाएगा जहां से आपको टाइप करना चाहते हैं तो वहां से आपको इस तरीके से क्लिक करना है उसके बाद दोस्तों आपको जो.

    भी यहां पर स्कूल का नेम है वो टाइप कर सकते हो मैं यहां पर टाइप कर रहा हूं जो भी फंट आपको कलर चाहिए वो सेलेक्ट कर सकते हो बाद में कलर वगैरह चेंज कर सकते मैं यहां पर टाइप कर नाहा हूं तो दोस्तों कुछ.

    इस तरीके से मैंने यहां पर स्कूल का नेम टाइप किया है इसको आपको सेलेक्ट करते हुए थोड़ा सा आपको फंट इंक्रीज करना है यहां से आपको जितना फंट पसंद है इस तरीके से इंक्रीज करते हुए यहां पर आपको रखते हुए.

    आपको दोस्तों सिंपली इसी को क्लिक करते हुए आपको सॉरी इसी वाले टेक्स्ट के ऊपर में क्लिक करते हुए यहां से आपको टेक्स्ट सेलेक्ट करते हुए यहां से कीबोर्ड का शिफ्ट.

    कंट्रोल बटन प्रेस करते हुए आपको दोस्तों कीबोर्ड का ग्रेटर देन क्लोज से इस तरीके से फॉन्ट साइज आपको इंक्रीज होकर देखने को मिलेगा इस तरीके से इंक्रीज करना है इंक्रीज करने के बाद आपको दोस्तों यहां और.

    मुझे ये टालिक लग रहा है इसको मैं यहां पर फंट थोड़ा सा चेंज कर दूंगा बोल्ड ही कर दूंगा जस्ट बोल्ड नली आपको जो भी फंट पसंद है वो फंट वगैरह यहां से सेलेक्ट कर सकते हो दोस्तों कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं.

    यहां पर इस तरीके से ड्रैग करते आपको जिस टाइप का फंट भी पसंद है इस तरीके से फंट वगैरह सेलेक्ट करते हुए यहां पर काम कर सकते हो तो दोस्तों देख सकते हैं यहां पर मैं फंट थोड़ा सा सेलेक्ट करने का ट्राई.

    करहा हूं इस टाइप का फॉन्ट भी यहां पर अच्छा लग रहा है आपको जो फंट पसंद है इस तरीके से डाउन एरो की से यूज करते फंट वगैरह सेलेक्ट करते हुए अप्लाई कर सकते हो दोस्तों देख लीजिए कितना प्यारा-प्यारा फं.

    आ रहा है दोस्तों यहां पर देख लीजिए ये वाला फं भी है आपको जो भी फंड पसंद है इस तरीके से डाउन एरो की से डाउन करते हुए फंट यहां पर आपको अप्लाई कर सकते हो तो दोस्तों देख सकते हो यहां पर मैं फंट.

    अप्लाई कर रहा हूं तो मुझे दोस्तों कैलिबरी ही ठीक-ठाक लग रहा है जस्ट इसको यहां पर अ बोल्ड कर दूंगा उसके बाद दोस्तों यहां पर फन ठीक-ठाक लग रहा है इसको दोस्तों यहां पर कॉलर वाइट कर दूंगा.

    वाइट कलर करने के बाद कितना प्यारा तरीके से खूबसूरत से यहां पर टेक्स्ट आ चुका है इसको दोस्तों यह लाइ और ये लाइंस आपको इक्वल्स रखना है इसको आपको इस तरीके से एक रूलर इक्वल करना है और उसके बाद आपको.

    कंट्रोल इस वाले टेक्स्ट के अंदर कंट्रोल टी करते हुए यहां से आपको इस तरीके से राउंड करते हुए एडजस्ट करना है राउंड करते हुए एडजस्ट करने के बाद आप लोग देख सकते हो थोड़ा सा यहां पर मैनेज हो रहा लग रहा.

    है इसको फिर से थोड़ा सा इधर करते हुए यहां पर इस तरीके से डबल क्लिक करते हुए आपको मैनेज करते हुए थोड़ा सा दोस्तों देख सकते हो कंपलीटली यहां पर एगजैक्टली सेट हो चुका है इसी तरीके से आपको भी यहां पर.

    सेट करना है इसको कंट्रोल एच से रिमूव कर देना है उस उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर एक शेप क्रिएट करना है जैसे कि ये वाला ओवन शेप वगैरह इस तरीके से ड्र करते थोड़ा सा डिजाइंस को खूबसूरत सा क्रिएट कर सकते.

    हैं यहां पर आपको क्लिक करते हुए वाइट कलर आपको सेलेक्ट करते हुए सिंपली यहां से एक शेप ड्रा कर देना है उसके बाद दोस्तों इसको थोड़ा सा और साइज कम करना है लिटल बिट थोड़ा सा छोटा उसके बाद दोस्तों यहां.

    पर प्लेस कर देना है आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से प्लेस हो चुका है इसी को ऑल्ड ऑल्ड करते हुए यहां पर कॉपी करते इस तरीके से प्लेस कर सकते हैं दोस्तों यह मुझे थोड़ा सा इधर लग रहा है.

    इसको थोड़ा सा कम रोटेट करते इस तरीके से मैनेज कर दूंगा तो दोस्तों देख सकते हो कंपलीटली इतना काम हो चुका है उसके बाद दोस्तों यहां पर आपको एड्रेस टाइप करना है एड्रेस टाइप करने के लिए ये वाला टेक्स्ट.

    है ना दोस्तों इसी को कंट्रोल ज से कॉपी करते डुप्लीकेट और दोस्तों यहां पर आपको इसको थोड़ा सा नीचे करते हुए आपको जो भी एड्रेस है यहां पर आपको अप्लाई करते है जैसे कि यहां पर वाइट कलर है फिलहाल के.

    लिए रेड कलर ऐड कर रहा हूं और दोस्तों यहां पर मैं एड्रेस टाइप कर रहा हूं तो दोस्तों देख सकते हैं इस तरीके से एड्रेस टाइप किया अब आपको दोस्तों मूव टूल के अंदर क्लिक कर करते हुए इसको कंट्रोल t.

    करते हुए आप लोग ध्यान से देखिए दोस्तों इसको कंट्रोल t करने से फ्री ट्रांसफॉर्म देखने को मिलेगा राइट क्लिक करते आपको दोस्तों यहां पर फ्लिप वर्टिकल कर देना है ताकि यह वाला इसको इस तरीके से आपको देखने.

    को मिलेगा डबल क्लिक करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं इस तरीके से रोटेट होकर देखने को मिलेगा नीचे से आपको टाइप होकर देखने को मिलेगा अब आपको दोस्तों इसको इस तरीके से थोड़ा सा स्पेस देकर इसको मैनेज.

    करते हुए अब आपको यहां पर कंट्रोल t करते हुए साइज वगैरह छोटा करते या फिर आपको इसको फंट वगैरह छोटा करते हुए आप लोग दोस्तों यहां पर मैनेज इस तरीके से इजली कर पाओगे दोस्तों देख सकते हो कितना.

    प्यारा तरीके से यहां पर सेट हो रहा है जैसा मुझे लग रहा है इसको यहां पर इस तरीके से अप्लाई कर रहा हूं और दोस्तों इसको थोड़ा सा ऊपर की तरफ इस तरीके से बड़ा करते हु और आपको बड़ा करना है तो आप.

    लोग बड़ा कर सकते हो थोड़ा सा फंट वगैरह आपको यहां पर इंक्रीज करना है तो इंक्रीज वगैरह भी कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं तो दोस्तों मुझे यहां पर इस तरीके से थोड़ा सा बड़ा ही करते हुए यहां.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=HpT0Jk5hF5U
Previous Post Next Post