How To Change Image Background in Ms Word Hindi Tutorial - ID Card Make

How To Change Image Background in Ms Word Hindi Tutorial - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एडल टेक youtube1 के अंदर किस तरीके से किसी भी इमेज का बैकग्राउंड रिमूव करते हुए किस.

How To Change Image Background in Ms Word Hindi Tutorial

तरीके से बैकग्राउंड चेंज करते और किस तरीके से जीपीजी के अंदर सेव करते सब कुछ प्रोसेस आज के इस ट्यूटोरियल्स के अंदर मैं आप लोगों को स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूं तो दोस्तों वीडियो पर बने रहिए.

अंत तक चै तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकॉन दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों यहां पर देख सकते हो मेरे.

पास सस वाले टैब के अंदर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों देख सकते हो फ्रॉम फाइल आ चुका है यानी कि आपको जहां पर इमेजेस है वहीं से इमेज को उठाकर यूज़.

कर सकते हो तो दोस्तों देख सकते हो मैंने यहां पर कुछ एक इमेजेस यहां पर आपको दिख रहा होगा दोस्तों यहां पर क्लिक करते हुए सिंपली आपको यहां पर ैप टेक्स्ट के अंदर क्लिक करना है दोस्तों देख सकते.

हैं रैप टेक्स्ट रप टेक्स्ट के अंदर क्लिक करने के बाद आपको जाना है इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट के अंदर यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों जो भी इमेज है इसको आप इस तरीके से ड्रैग ड्रॉप इजी तरीके से कर.

सकते हो उसके बाद दोस्तों फिर से आपको फॉर्मेट टैब के अंदर ही क्लिक करते हुए आपको जाना है दोस्तों यहां पर एक ऑप्शन है रिमूव बैकग्राउंड ध्यान रखें दोस्तों ये रिमूव बैकग्राउंड माइक्रोसॉफ्ट वर्ड का.

वर्जन 2010 से ऊपर का वर्जन पर ही देखने को मिलेगा अदर वाइज दोस्तों आप लोग यहां पर 2007 वर्जन यूज करें तो यहां पर आपको यह बैकग्राउंड रिमूव का ऑप्शन देखने को नहीं मिलेगा तो सिंपली दोस्तों यहां पर.

क्लिक करते हुए आपको यहां पर क्लिक करते हुए इस तरीके से ऑटोमेटिक इ इसने जितना रिमूव करना था ये रिमूव कर चुका है दोस्तों अदर वाइज आपको यहां पर जो जो रिमूव नहीं हुआ है यहां पर आपको दो ऑप्शन.

है दोस्तों देख सकते हैं मार्क एरिया टू कीप और मार्क एरिया टू रिमूव जस्ट आपको यहां पर क्लिक करना है मार्क एरिया टू कीप के अंदर अर आपको यहां पर रिमूव करना है यानी कि बैकग्राउंड इमेज को सेलेक्ट करना.

है तो यहां पर मार्क एरिया टू कीप के अंदर क्लिक करना है ये आप लोग यहां पर बैकग्राउंड का रिमूव करना चा इसके अंदर क्लिक कर सकते हो सिंपली मैं यहां पर कीप के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर दोस्तों.

देख सकते हैं इस तरीके से ड्रॉ कर दूंगा ड्र करने के बाद दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से यहां पर इसने इस तरीके से दिख चुका है जस्ट आपको यह वाला पार्ट यहां पर भी रिमूव हो चुका है सब कुछ.

Posts Related:

    यहां पर कंपलीटली एक ही क्लिक के अंदर - ID Card Make

    रिमूव हो चुका है जस्ट अब आपको सिंपली कीप चेंज या फिर आउटसाइड के अंदर क्लिक कर सकते हैं यहां पर आउटसाइड के अंदर क्लिक कर सकते हो या फिर किप चेंस के अंदर क्लिक.

    कर सकते हो जस्ट यहां पर मैं किप चेंस के अंदर क्लिक करूंगा उसके बाद बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर क्रॉप वाले ऑप्शन है जस्ट यहां पर आपको क्रॉप के अंदर क्लिक करते हुए इसको दोस्तों इस तरीके से इमेज.

    जितना है उतना ही आपको इस तरीके से क्रॉप करना है क्रॉप करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं कंप्लीट क्रॉप हो चुका है अब आपको दोस्तों इस इमेजेस को जहां पर भी ड्रैग ड्रॉप वगैरह कर सकते हैं इसको थोड़ा.

    सा लाइटिंग वगैरह करने के लिए जस्ट आपको यहां पर राइट क्लिक करते हुए फॉर्मेट शेप्स के अंदर क्लिक करते हुए थोड़ा सा आपको यहां पर पिक्चर्स फॉर्मेटिंग के अंदर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद.

    आपको दोस्तों पिक्चर्स करेक्शन के अंदर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों थोड़ा सा ब्राइटनेस वगैरह आपको यहां से इस तरीके से इंक्रीज कर देना है दोस्तों देख सकते हो ब्राइटनेस इंक्रीज.

    हो चुका है कंट्रास्ट भी आपको थोड़ा सा इंक्रीज करते इस तरीके से यहां पर थोड़ा सा इमेज के अंदर लाइट दिखा देना है उसके बाद दोस्तों इसके अंदर बैकग्राउंड चेंज करने के लिए मैंने यहां पर एक बैकग्राउंड.

    डाउनलोड किया है दोस्तों इंसर्ट के क्लिक करते हुए फिर से यहां पर पिक्सल्स के अंदर ही क्लिक करूंगा जस्ट आप लोग देख सकते हो पिक्सल्स के अंदर क्लिक करने के बाद यहां पर दोस्तों एक बैकग्राउंड ये वाला जस्ट.

    इसको इंसर्ट कर दूंगा इंसर्ट करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं बैकग्राउंड आ चुका है इसको भी आपको रैप टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करते हुए इसको दोस्तों यहां यहां पर इस तरीके से सेट करना है सेट करने के.

    बाद दोस्तों सिंपली इसको यहां पर सेंड बैकग्राउंड के ऊपर में क्लिक करना है बैकवर्ड के ऊपर में क्लिक करने के बाद दोस्तों इस इमेजस को आपको इस तरीके से अटैच करना है तो दोस्तों देख सकते हो.

    कितना प्यारा तरीके से यहां पर बैकग्राउंड

    चेंज हो चगा थोड़ा सा इसको रियलिस्टिक लुक दिखाने के लिए जस्ट आपको फॉर्मेटिंग के ऊपर में क्लिक करते हुए पिक्सर्स इफेक्ट के अंदर क्लिक करते पिक्सर्स के अंदर.

    क्लिक करते दोस्तों देख सकते हो पिक्सर इफेक्ट के अंदर क्लिक करते हुए शैडोज के ऊपर में क्लिक करते हुए थोड़ा सा दोस्तों इस टाइप का आपको शैडोज देना है दोस्तों देख सकते हो यहां पर शैडो देने के बाद.

    दोस्तों देख लीजिए यहां पर कितना प्यारा तरीके से राइट साइड के अंदर शैडो आ चुका है यानी कि ये रियलिस्टिक जैसा लुक आपको दिख चुका है दोस्तों देख सकते हैं कितना प्यारा तरीके से इसको आपको क्लोज कर देना.

    है जो जितना पार्ट आपको चाहिए उतना रख सकते हैं इस तरीके से साइज वगैरह कम कर सकते हैं या फिर क्रॉप वगैरह करते हु मैनेज कर सकते हो उसके बाद दोस्तों इसको थोड़ा सा बॉर्डर आप लोग देना चाहते हो तो.

    यहां से आपको बॉर्डर ब्लैक देकर थोड़ा सा बॉर्डर का वाट यहां से इंक्रीज कर सकते हो दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से इसको थोड़ा सा डाउन तो दोस्तों देख लीजिए कितना प्यारा तरीके से यहां पर.

    कंपलीटली काम हो चुका है अब आपको दोस्तों क्या करना है इसको जेपीजी के अंदर सेव कर करने के लिए सिंपली इस दोनों इमेज को सेलेक्ट करना है यानी कि बैकग्राउंड और यानी कि सब्जेक्ट इमेज का सेलेक्ट करना है.

    कंट्रोल होल्ड करते इस तरीके से दोनों को सेलेक्ट करना है दोनों को सेलेक्ट करने के बाद दोस्तों सिंपली फॉर्मेट टैब के अंदर क्लिक करते हुए आपको जाना है दोस्तों यहां पर ग्रुप वाले सेक्शन के बारे में जस्ट.

    यहां पर आपको ग्रुप के अंदर क्लिक करना है ग्रुप हो चुका है तो दोस्तों देख सकते हो यहां पर कंप्लीट इस तरीके से ग्रुप भी हो चुका है अब दोस्तों इस इमेजेस को सेव करने के लिए जस्ट फाइल के ऊपर में सेव करना है.

    जस्ट आपको फाइल के अंदर क्लिक करना है सेव के अंदर क्लिक करना है सेवे एस के अंदर जस्ट ब्राउज आपको दोस्तों डेस्कटॉप के अंदर क्लिक करते पीडीएफ फॉर्मेटिंग के अंदर क्लिक करना है जस्ट इसको आपको यहां.

    पर पीडीएफ फॉर्मेट सेलेक्ट करते हुए सिंपली सेव कर देना है सेव करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं पीडीएफ के अंदर इजली सेव हो चुका है इसको आपको इजली यहां पर देख सकते हो पीडीएफ के अंदर यहां पर सेव.

    हो चुका है सिंपली इसको जेपीजी के अंदर सेव करने के लिए इस डॉक फाइल यानी कि मैंने अभी पीडीएफ फाइल के अंदर सेव किया हुआ इमेज को इस तरीके से.

    सेव फाइल के अंदर सेव एज के अंदर क्लिक करते हु जस्ट आपको यहां पर जेपीजी फॉर्मेट के अंदर सेलेक्ट करते हुए सिंपली डेस्कटॉप के ऊपर में क्लिक करते हुए डॉक सेप्स मैंने बोलकर सेव किया जस्ट ओके कर देना है.

    ओके करने के बाद आप लोग देख सकते हैं यहां पर इमेज के अंदर भी कंप्लीट यह इमेजेस सेव होकर आ चुका है इस तरीके से दोस्तों आप लोग इजली आ तो सब्सक्राइब कीजिए मैं मिलता हूं अगली.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=HCKZVN-g3yM
Previous Post Next Post